जून 1974 में स्थापित केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक 1 ,ईटानगर शिक्षा के क्षेत्र में अपनी अनवरत यात्रा के दौरान एक प्रतिष्ठित संस्थान के रूप में अपने योग्य और अनुभवी शिक्शकों की मदद तथा उचित मार्गदर्शन से विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की दिशा में निरंतर अग्रसर है । इस कार्य में के० वि० संगठन को अभिभावकों तथा अन्य समुदायों का समय-समय पर सकारात्मक सहयोग प्राप्त होता रहा है , जिससे हमारे कर्तव्यनिष्ठ कर्मचारियों द्वारा विद्यार्थियों के सम्पूर्ण विकास के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलती रही है ।

हमारा मिशन-

    निर्धारित लक्ष्य तक पँहुचना नहीं अपितु निर्धारित लक्ष्य को भेदना है । हमारी प्रतिस्पर्धा स्वयं से है । हम शैक्षिक क्षेत्र में नईं ऊँचाइयाँ प्राप्त करने हेतु सदा प्रयत्नशील हैं ।

तथ्यों पर एक नजर-

  •            विद्यालय की स्थापना – जून 1974
  •           विद्यालय प्रथम कक्षा से बारहवीं कक्षा तक है तथा हर कक्षा चार वर्गों में विभाजित है । उच्चतर माध्यमिक स्तर पर कला,विज्ञान तथा वाणिज्य संकाय हैं ।
  •           क्षेत्र- नागरिक (सिविल)
  •           जिला- पापुमपारे
  •           राज्य- अरूणाचल प्रदेश

स्थापना विवरण –

अपने शैक्षिक क्रिया-कलापों तथा गुणात्मक शिक्षा के लिए केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक 1, ईटानगर अपने क्षेत्र में विख्यात है ।

(i)                  विद्यालय में पठन-पाठन कार्य जून 1974 में प्रारंभ

(ii)                अरूणाचल प्रदेश सरकार द्वारा 16 एकड़ जमीन विद्यालय के लिए प्रदान की गई ।

(iii)               2003  में विद्यालय के नए बवन का निर्माण हुआ ।

I like very much this iPage Hosting Review because this is based on customer experience. If you need reliable web hosting service check out top list.
पिछले अद्यतन:
30-11-2017 15:27

आगंतुकों

340 Hits
Friday, 15th December 2017
7:51:58pm
Joomla Templates designed by Best Cheap Hosting